कोविड 19 टीकाकरण के पात्र लोगों को टीका लगाने हेतु प्रेरित करने कलेक्टर एल्मा ने पार्षदों से की अपील

133

धमतरी | धमतरी शहरी क्षेत्र में पात्र लोगों को कोविड 19 का टीका जल्द से जल्द लगाने के लिए जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाएगा, ताकि कोरोना की तीसरी लहर से शहरवासियों को बचाया जा सके। कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने  नगरपालिक निगम धमतरी के सभाकक्ष में कोविड 19 टीकाकरण के संबंध में बैठक लेते हुए निगम पार्षदों से अपील की है कि वे अपने-अपने वार्डों में टीकाकरण के लिए पात्र लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण केन्द्र तक भेजने में सहयोग करें। आज आयोजित इस महत्ती बैठक में धमतरी शहर के सभी वार्डों को पूर्ण टीकाकरण करने की कार्ययोजना भी बनाई गई। आज की बैठक में तय किया गया कि वार्ड के टीकाकरण के लिए पात्र लोग जिन्होंने अब तक टीका नहीं लगवाया है उनकी संख्या लेकर सूची बनाई जाएगी। इस आधार पर वार्ड पार्षद एवं जनप्रतिनिधि लोगों को टीका लगाने प्रोत्साहित करेंगे ताकि पूर्व से तय तिथि अनुसार उस वार्ड में स्वास्थ्य विभाग शिविर लगाकर शत प्रतिशत पात्र लोगों को टीकाकृत कर सके ।


बनाई गई कार्ययोजना से उम्मीद है कि जल्द ही इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डी.के.तुर्रे ने लोगों में टीकाकरण से जुड़े मिथकों के संबंध में प्रकाश डाला। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.बी.के.साहू ने बैठक में बताया कि टीका का कोई दुष्प्रभाव नहीं है। उनका कहना है कि यदि कोई व्यक्ति कोविड का टीका लगा चुका हो, तो कोरोना की तीसरी लहर में उसके संक्रमित होने के संभावना न्यून है।
बैठक में महापौर, नगरपालिक निगम धमतरी श्री विजय देवांगन, सभापति श्री अनुराग मसीह सहित सभी वार्डों के पार्षद और एल्डरमैन, निगम आयुक्त श्री मनीष मिश्रा एवम स्वास्थ्य विभाग का अमला मौजूद रहा ।