उपलब्धियों भरा रहा जिलाध्यक्ष ठाकुर शशि पवार का कार्यकाल

40

भाजपाइयों ने एक वर्ष पूर्ण होने पर जिलाध्यक्ष को दी बधाई

धमतरी |भारतीय जनता पार्टी जिला धमतरी के जिलाध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के एक वर्ष पूर्ण होने पर  भाजपा जिला कार्यलय में प्रमुख नेताओं और संगठन के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष ठाकुर शशि पवार को बधाई दी। इस अवसर पर सांसद चुन्नीलाल साहू सहित जिले के सभी प्रमुख नेतागण उपस्थित थे। जिला महामंत्री कविन्द्र जैन ने बताया कि जिस समय वर्तमान जिलाध्यक्ष ने कार्यभार संभाला उस समय नगरीय निकायों के चुनाव प्रारंभ हो चुके थे। उसके कुछ ही अंतराल के बाद त्रिस्तरीय पंचायती राज के चुनाव भी संपन्न हुये। इन सभी चुनावों को प्रदेश भर में सत्तापक्ष ने सत्ता के दबाव से प्रभावित किया उसके बावजूद भी तुलनात्मक रूप से धमतरी जिले ने बेहतर प्रदर्शन किया। प्रतिकूल परिस्थितियों में भी श्री पवार और उनकी टीम ने मजबूती के साथ विपक्ष की भूमिका अदा की। कुछ ही समय के बाद कोरोना का मुश्किल समय शुरू हो गया।

भारतीय जनता पार्टी का मूल वाक्य सेवा ही संगठन को चरितार्थ करते हुये 6 महीनों तक निःस्वार्थ भाव से संगठन ने अपनी सेवायें दी। गरीबों को भोजन, हजारों की संख्या में खाद्य सामग्री के पैकेट का वितरण, मास्क एवं सैनेटाइज़र वितरण के अलावा प्रवासी मजदूरों को दवाई, खाद्य सामग्री, चप्पल इत्यादि देकर उनकी सेवा करने का कार्य भी किया। क्वारंटीन सेन्टर में रुके हुए लोगों की सेवा की उनके उपचार में सहयोग किया। पीएम फण्ड में 25 लाख से अधिक की राशि का सहयोग जिले से दिलाया। कोरोना योद्धाओं जैसे पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी इत्यादि का सम्मान किया। पोस्टमेन, पुलिस कर्मियों को भाप लेने की वेपोराइजर मशीन भेंट की गई । कोरोना काल के दौरान किये गए रचनात्मक एवं सेवा कार्यों का संकलन जिला स्तर पर तथा मंडल स्तर पर ई बुक बनाकर किया गया जो कि भाजपा के राष्ट्रीय वेबसाइट पर आम जनों के अवलोकनार्थ उपलब्ध है।

आंदोलनात्मक कार्यों में भी धमतरी जिला प्रदेश में अग्रणी रहा। राज्य की सरकार की वादाखिलाफी को लेकर जिले में बड़ा आंदोलन किया गया। खदानों में भ्रष्टाचार, शराब की तस्करी अपराधों के बढ़ते ग्राफ और जनप्रतिनिधियों की पिटाई, निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार, कांग्रेस के नेताओं द्वारा महापुरुषों और शहीदों के अपमान के विरोध में अनेक बार कलेक्ट्रेट निगम एवं थाना कचहरी का घेराव और हल्ला बोल कार्यक्रम मुखरता से किये गये। किसानों की दुर्दशा को लेकर जिले भर में 20 से अधिक स्थानों पर किसान चौपाल और हल्ला बोल का कार्यक्रम किया गया। किसानों की धान खरीदी में विलंब, अंतर की राशि का भुगतान न होने जैसे अनेक समस्याओं को लेकर 27 अक्टूबर को जिलाध्यक्ष ठाकुर शशि पवार ने अद्भुत संगठन क्षमता और सामर्थ्य का प्रदर्शन करते हुए विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया जो कि धमतरी के चुनिंदा, बड़े और प्रभावी आंदोलनों में शुमार हुआ। संगठन की संरचना बूथ स्तर तक बनाना, कार्यकर्ताओं से कोरोना काल में सतत संवाद बनाने के लिये आधुनिक तकनीक का बहुतायत में उपयोग, वर्चुअल बैठकें, रैली सभा इत्यादि का आयोजन सफलता पूर्वक किया गया। जिले के सभी 12 मंडलों का अनेक बार प्रवास भी किया गया। वर्तमान में जिला संगठन अपने कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण की तैयारी में जुटा है ताकि कार्यकर्ताओं की कार्यक्षमता में और अधिक निखार आ सके। इसी संबंध में जिले के प्रमुख लोगों की एक आवश्यक बैठक भी जिला कार्यालय में आयोजित की गयी। बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को दीपावली एवं समस्त पर्वों की बधाई देते हुये जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के अपार स्नेह और आशीर्वाद के लिये आभार जताया। जिला महामंत्री कविन्द्र जैन ने जिले के समस्त ज्येष्ठ श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं की तरफ से जिलाध्यक्ष ठाकुर शशि पवार को एक वर्ष के साहसिक एवं शानदार कार्यकाल के लिये बधाई एवं शुभकामनाएं दी|

tushar