अध्यात्मिक विकास व स्वस्थ शरीर की संजीवनी बूटी है योग – रँजना साहू

410

भारतीय संस्कृत ,परम्परा व अध्यात्म का संवाहक है-ऋषि, कृषि एवं योग- रँजना साहू
धमतरी – अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विधायक श्रीमती रँजना साहू सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड पतंजली नगर में शहर मंडल में शामिल होकर योग के विभिन्न विधाओं के माध्यम से लोगों को शारीरिक मानसिक आध्यात्मिक विकास के संबंध में अवगत कराया गया। वही इस अवसर पर विधायक श्रीमती रँजना साहू ने कहा कि आज यदि पूरा विश्व भारत का लोहा मान रहा है तो उसकी सभ्यता, संस्कृति, अध्यात्म है और इन सारी चीजों का यदि कोई संवाहक है तो हमारे ऋषि मुनि हमारी कृषि विधि आधारित संस्कृति तथा दुनिया जिसका लोहा मानती है ऐसा तप कर खरा उतरा हुआ हमारी सबसे प्राचीन योग पद्धति एवं विद्या है, जिसे ही विधायक श्रीमती साहू ने कहा कि पूरे मानव जीवन के उत्थान के लिए अध्यात्मिक विकास शारीरिक स्वथता का आधार ही योग है, इसलिए कहा भी जाने लगा है कि जो करेगा योग ,वो रहेगा निरोग ।

इन सारी बातों को विधायक ने अपने उद्बोधन में समाविष्ट करते हुए आम लोगों से अपील की कि दवा की अपेक्षा शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग पद्धति का अनुसरण करें यही सुखी सफल व शांतिपूर्ण जीवन पद्धति का सबसे मजबूत आधार है!
योगाभ्यास गंगा प्रसाद सिन्हा, ममता शिन्हा के द्वारा कराया गया। उक्त अवसर पर पार्षद श्यामलाल नेताम, पूर्व पार्षद सरिता यादव, राजीव चंद्राकर, सत्यनारायण साहू, वेदराम, आशीष सत्यजीत चौधरी, पुष्पेन्द्र ध्रुव, ननकू महाराज, दीपक सेन, सेवक राम, स्वप्निल सिन्हा, रोशन सिन्हा, राज सिन्हा, तेजस्वनी सिन्हा उपस्थित थे।